AnyRor Gujarat क्या है और गुजरात AnyRoR में भूमि रिकॉर्ड के प्रकार?

नमस्कार, गुजरात सरकार ने अनिरोर नामक एक पोर्टल लॉन्च किया है, जिसके माध्यम से गुजरात भूमि रिकॉर्ड आसानी से प्राप्त किया जाता है।  आज हम आपको Anyror (Land Record) पोर्टल के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे।  इस पोर्टल की मदद से, आप कुछ ही सेकंड में अपने लैंड रिकॉर्ड की जानकारी की जाँच करेंगे।  जैसा कि आप जानते हैं, डिजिटल गुजरात पोर्टल कई सेवाओं की एक एकल डेस्क है।  इसलिए, डिजिटल गुजरात पोर्टल के माध्यम से, आप अपने भूमि रिकॉर्ड की भी जांच कर सकते हैं।

AnyRor Gujarat क्या है?


गुजरात राजस्व विभाग भूलेख, खसरा, खतौनी संख्या, खतौनी की प्रतिलिपि और अन्य सुविधाओं की तरह Anyror (anyror.gujarat.gov.in) के माध्यम से भूमि रिकॉर्ड प्रदान कर रहा है।  आप Aniror Gujarat पोर्टल का उपयोग करके 225 तालुका और गुजरात के 26 जिलों के भूमि रिकॉर्ड की जांच कर सकते हैं।  अगर आप गुजरात में कोई जमीन खरीदना या बेचना चाहते हैं तो यह जरूरी है कि आप जमीन का रिकॉर्ड मैप देखें।  राज्य का कोई भी नागरिक बिना किसी शुल्क के एरियर ऑनलाइन पोर्टल से कृषि भूमि का रिकॉर्ड देख सकता है।  इसके अलावा, आप आसानी से भूमि के मालिक के नाम, भूमि क्षेत्र और भूमि के प्रकार, आदि के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इस पोर्टल की मदद से आप शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों की स्थिति और बेची गई भूमि की पुष्टि कर सकते हैं।

गुजरात गुजरात योजना के लाभ - anyror.gujarat.gov.in

  • यह पोर्टल भूमि के मालिक के अधिकारों की रक्षा करता है।
  •  यह एक बैंक से ऋण प्राप्त करने में मदद करता है।
  •  आप Anyror का उपयोग करके कुछ ही सेकंड में अपना भूमि रिकॉर्ड देख सकते हैं।
  •  इसका उपयोग भूमि के स्वामित्व की जांच के लिए किया जा सकता है।
  •  भूमि की बिक्री के दौरान, जमीन के रिकॉर्ड का उपयोग खरीदार द्वारा किया जा सकता है या भूमि के राजस्व रिकॉर्ड की जांच कर सकता है।

गुजरात AnyRoR में भूमि रिकॉर्ड के प्रकार:


1. VF7: ग्राम फॉर्म 7 को 7/12 या सातबारा उतारा के रूप में जाना जाता है।

2. VF 8A: ग्राम फॉर्म 8A, खता विवरण प्रदान करता है।

3. VF6: ग्राम फॉर्म 6 रजिस्टर जो कि तालति या ग्राम लेखाकार द्वारा बनाए जाते हैं, भूमि रिकॉर्ड में दिन-प्रतिदिन के परिवर्तनों को एकीकृत करते हैं।

4. 135 डी: 135 डी म्यूटेशन को नोटिस है। जब आप म्यूटेशन के लिए आवेदन करते हैं, तो तलाटी नोटिस 135 डी तैयार करता है।

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

What is Meebhoomi Portal And How we can check our land records?

डिजिटल गुजरात Digital Gujarat ऑनलाइन पंजीकरण